सचिन पायलट के सामने भाजपा ने उतारा दिग्गज मुस्लिम उम्मीदवार

November 19, 2018 by No Comments

जयपुर: भारतीय जनता पार्टी ने राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए टोंक विधानसभा सीट पर अपने प्रत्याशी को बदलते हुए वहां से युनुस खान को मैदान में उतारा है। इस सीट पर युनुस खान का मुकाबला कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट से होगा। राजस्‍थान में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले बीजेपी ने अपनी रणनीति में बड़ा बदलाव करते हुए परिवहन मंत्री यूनुस खान को राजस्‍थान कांग्रेस के प्रमुख सचिन पायलट के खिलाफ टोंक विधानसभा क्षेत्र से मैदान में उतारने का फैसला किया है। मुस्लिम बहुल इस विधानसभा क्षेत्र से यूनुस को मैदान में उतारने के फैसले को बीजेपी की चुनावी रणनीति में बड़े बदलाव के तौर पर देखा जा रहा है।

राजस्थान विधानसभा चुनाव में इस बार सभी दिग्गज नेताओं की साख दांव पर है. ये विधानसभा चुनाव बेहद निर्णायक होने वाला है क्योंकि छह महीने बाद ही लोकसभा चुनाव भी हैं. ऐसे में कांग्रेस सत्ता में वापसी के लिए न तो कोई रिस्क उठा रही है और न ही कोई चूक करना चाहती है. यही वजह रही कि मध्यप्रदेश में कमलनाथ-सिंधिया फॉर्मूले के उलट राजस्थान में कांग्रेस ने अपने दोनों दिग्गज पूर्व सीएम अशोक गहलोत और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट को चुनाव मैदान में उतार दिया है.

यूनुस फिलहाल नागौर जिले की दीदवाना विधानसभा सीट से बीजेपी के विधायक हैं। लेकिन पार्टी ने उनके नाम का आखिर तक ऐलान नहीं किया था। बीजेपी ने सेामवार को अपनी पांचवीं सूची जारी की, जिसमें 6 उम्‍मीदवारों के नाम शामिल हैं। इसमें मेहता की जगह यूनुस को टोंक से विधानसभा उम्‍मीदवार बनाने का फैसला लिया गया। पार्टी ने एक अन्‍य उम्‍मीदवार शंकरलाल कराडी का भी नाम चुनाव लड़ने वालों की सूची से काट दिया, जिन्‍हें खेरवाना सीट से टिकट दिया गया था। यहां से अब नानाला आहरी को उम्‍मीदवार बनाया गया है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *