विद्या स्टोक्स के फ़ैसले से कांग्रेस को हिमाचल में बड़ा फ़ायदा होने की उम्मीद

शिमला: हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह कहाँ से चुनाव लड़ेंगे इसको लेकर अटकलबाज़ी का दौर है. वीरभद्र ने भी अभी इसको लेकर अपने पत्ते नहीं खोले हैं. उन्होंने शिमला प्रेस क्लब में पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि ठियोग विधानसभा क्षेत्र की विधायक विद्या स्टोक्स चाहतीं हैं कि वो वहाँ से चुनाव लादेन.

उन्होंने बताया कि अर्की से भी कुछ लोग उन्हें चुनाव लड़ने का न्योता दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि वो कहाँ से चुनाव लड़ेंगे इसका खुलासा वो जल्द ही कर देंगे. इस दौरान उन्होंने भाजपा पर भी हमला बोला. उन्होंने कहा कि भाजपा के लोग कह रहे हैं कि हमने बिना बजट के ही घोषणायें कर दी हैं. इस पर वीरभद्र ने कहा कि अगर भाजपा के लोग ये साबित कर दें तो वो तुरंत इस्तीफ़ा दे दें. वीरभद्र सिंह ने अपनी पार्टी की जीत की उम्मीद बतायी है. उन्होंने कहा कि भाजपा गुजरात ही नहीं बचा पा रही है तो हिमाचल प्रदेश की स्थिति आप समझ सकते हैं.

बताया जा रहा है कि विद्या स्टोक्स ने पार्टी के एक धड़े के विरोध के बाद अपनी ठियोग सीट से चुनाव ना लड़ने का फ़ैसला किया है. ऐसा माना जा रहा है कि स्टोक्स के इस फ़ैसले का हिमाचल प्रदेश में बड़ा असर करेगा और कांग्रेस को इसका फ़ायदा होगा. विद्या स्टोक्स इस सिलसिले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी से भी मुलाक़ात करने वाली हैं.

चुनाव आयोग ने कल हिमाचल प्रदेश में आदर्श आचार संहिता लागू कर दी है. हिमाचल प्रदेश में चुनाव 9 नवम्बर को होगा. वोटों की गिनती 18 दिसम्बर को की जायेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.