हाल ही में विवादों में आए विराट कोहली को सरकार ने दिया झटका..

November 12, 2018 by No Comments

दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेटर्स में बहुत से भारतोय क्रिकेटर्स का नाम भी शामिल है। ये खिलाड़ी बोर्ड के साथ-साथ कई ब्रांड्स के ब्रांड एम्बेसडर बनाये जाने के कारण करोडो में कमाई करते है। भारतीय टीम के स्टार क्रिकेटर विराट कोहली अाए दिन चर्चा में रहते हैं। फिर चाहे वो क्रिकेट के मैदान में हो या सोशल मीडिया में हो। हर दिन विराट का करियर बुलंदियां छू रहा है। क्रिकेट कैरियर हो या किसी ब्रांड का ब्रांड एम्बैसडर बनना हुआ है,वह सभी की पहली पसंद होते हैं ।कभी कभी तो वह विवादो के कारण भी लोगों के बीच चर्चा का विषय बने होते है । वही एक बार फिर से विराट कोहली एक मोटर बाइक के प्रचार के करण विवादों में घिरे हुए है।

जहां एक तरफ वह विदेशी क्रिकेटरों को पसंद करने वाले फैंस को भारत छोड़ने की सलाह देते है वही हीरो मोटो कॉर्प को अपनी बाइक Xtreme 200 R के कारण विवाद में घिरे चुके है।हीरो मोटो कॉर्प को अपना विज्ञापन का प्रचार वापस लेना पड़ा।विज्ञापन को लेकर ट्रांसपोर्ट मंत्रालय ने एडवरटाइजिंग स्टैंडर्ड काउंसिल ऑफ इंडिया से इस पर रोक लगाने को कहा क्योंकि इसके प्रचार में विराट कोहली को खतरनाक तरीके से बाइक चलते हुए दिखाया गया है,और रोक लगाने का कारण क्या था कि विराट कोहली युवा खिलाड़ियों की पहली पसंद के तैर पर देखा जाता है और ऐसे में उनके द्वारा किया गया इस तरह का स्टंट अच्छा सन्देश नही देता।

न्यूज़18 के मुताबिक हीरो मोटोकॉर्प ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को अपना नया ब्रैंड एंबेसडर बनाया था। कंपनी ने विराट का नाम हीरो के एड कैंपेन में उन्हें बाइक Xtreme 200R के लिए जोड़ा।बाइक कंपनी ने विराट का नाम हीरो के एड कैंपेन में उन्हें बाइक Xtreme 200R के लिए जोड़ा. यह बाइक सितंबर महीने में लॉन्च हुई थी।विराट कोहली ब्रांड एंडोर्समेंट के जरिए 175 करोड़ रुपए कमाते है। ईएसपी प्रॉपर्टीज और स्पोर्ट्स पावर की रिपोर्ट के मुताबिक विराट कोहली 19 ब्रांड का विज्ञापन करते हैं। क्रिकेट के एंडोर्समेंट में 15.77 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है।

क्रिकेट के मैदान में विराट अपनी धमाकेदार बल्लेबाजी से सभी का दिल जीत लेते हैं, उसी तरह मैदान के बाहर अपनी फिटनेस और स्टाइल के साथ देश के यूथ आइकॉन भी बन चुके हैं। ऐसे में विराट हर दिन कितना कमाते हैं इसका अंदाजा लगाना थोड़ा मुश्किल है।कप्तानी मिलने के बाद विराट की ब्रांड वैल्यू दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। हाल ही में कोहली ने प्यूमा के साथ 110 करोड़ रुपये का करार किया है। सूत्रों की मानें तो विराट को कई ब्रांड अपने साथ जोड़ना चाहते हैं। साल 2014 के आखिर में महेंद्र सिंह धौनी के स्थान पर भारतीय टेस्ट टीम की कमान संभालने के बाद कोहली की ब्रैंड वैल्यू में जबर्रदस्त इजाफा हुआ है। ग़ौरतलब है कि हाल ही में विराट कोहली अपने एक वीडियो के चलते विवादों में आये थे, अब उन्हें सरकार की ओर से भी झटका मिला है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *