आलोचना पर भड़के विराट, कह दिया ‘भारत छोड़ दो’ …फिर यूजर्स ने दिखाया आईना

November 7, 2018 by No Comments

कभी-कभी आप कुछ ऐसा कह जाते हैं जिसके बारे में शायद आप ख़ुद ही ठीक से नहीं जानते. कुछ ऐसा ही हुआ है भारतीय स्टार क्रिकेट खिलाड़ी विराट कोहली के साथ. कोहली का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें वो एक फैन को बस इसलिए देश छोड़ने के लिए कह रहे हैं क्यूँकि उसे अंग्रेज़ और ऑस्ट्रलियाई बल्लेबाज़ ज़्यादा पसंद हैं. उनके इस वीडियो पर उन्हें ट्रोल भी किया जा रहा है. इस वीडियो में कोहली मोबाइल में देखकर मेसेज पढ़ रहे हैं.उन्हें एक फैन ने लिखा कि वह एक ओवरेटेड बल्लेबाज हैं। उनकी बल्लेबाजी में कोई ख़ास बात नहीं है. सन्देश में आगे लिखा होता है कि विराट से बेहतर इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज़ हैं.

इसके बाद विराट इस फैन को रिप्लाई देने लगते हैं जिसमें वो यहाँ तक कह जाते हैं कि मुझे नहीं लगता है कि आपको भारत में रहना चाहिए। जाओ कहीं और रहो। आप हमारे देश में क्यों रहते हैं और दूसरे देशों से प्यार करते हैं? अब विराट की इस बात को लेकर आलोचना हो रही है कि अगर कोई व्यक्ति किसी स्पोर्ट में किसी और देश के खिलाड़ी को पसंद करेगा तो क्या उसे देशद्रोही मान लेंगे. विराट से कई यूजर सोशल मीडिया पर सवाल कर रहे हैं. एक यूजर ने कहा कि जब आप ख़ुद ही दूसरे खेलों में विदेशी टीमों का समर्थन करते हैं, विदेशी कपड़े पहनते हैं और अपनी शादी भी विदेश में करते हैं तब ठीक है लेकिन बाक़ी सब के लिए ये नियम नहीं लागू होगा.

सोशल मीडिया पर विराट कोहली का एक पुराना वीडियो भी वायरल हो रहा है जिसमें वो कह रहे हैं कि उनके फेवरिट क्रिकेटर हर्शल गिब्ब्स हैं.कोहली के बयान को कई ट्विटर यूजर बचकाना कह रहे हैं और उन्हें बता रहे हैं कि वो ख़ुद विदेशी सामान का इस्तेमाल करते हैं और दूसरों को ज्ञान दे रहे हैं.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *