HP में पोलिंग: वीरभद्र ने कहा फिर जीतेंगे हिमाचल तो धूमल ने भी अपनी जीत तय बतायी

शिमला: हिमाचल प्रदेश की 68 विधानसभा सीटों के लिए आज वोट डाले जा रहे हैं. हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने शिमला के पोलिंग बूथ पर अपना वोट डाला. उनके साथ उनके बेटे विक्रमादित्य ने भी अपने मत का प्रयोग किया. वीरभद्र ने दावा किया कि इस चुनाव में उनकी पार्टी विजयी होगी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी की सरकार पूरे बहुमत से बनेगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें चुनाव में जीत का पूरा भरोसा है.

वहीँ हमीरपुर में भाजपा के मुख्यमंत्री उमीदवार प्रेम कुमार धूमल ने वोट डाला. उनके साथ उनके बेटे अनुराग ठाकुर भी थे. इस मौक़े पर धूमल ने कहा कि हमारा लक्ष्य 50 सीटें जीतने का था लेकिन जिस तरह से हर तबक़े के लोग समर्थन कर रहे हैं उससे हम उम्मीद करते हैं कि हम 60 क्रॉस करेंगे. भाजपा के हमीरपुर से सांसद अनुराग ने कहा कि राज्य के लोग अब धूमल जैसे वरिष्ट को हिमाचल का मुख्यामानरी बनाना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि हिमाचल पर 50 हज़ार करोड़ का क़र्ज़ है और इसको धूमल ही सही रास्ते पर ला सकते हैं.

बताया जा रहा है कि हिमाचल प्रदेश का चुनाव इस बार कांटे का होने जा रहा है. दोनों बड़ी पार्टियां अपनी-अपनी सरकार बनने के दावे कर तो रही हैं लेकिन कहीं ना कहीं उन्हें मालूम है कि मामला इतना आसान नहीं. दोनों ही पार्टियां अंदरूनी खींचतान से परेशान रही हैं. इसके बावजूद भी आख़िर में मुक़ाबला इस बात पर निर्भर कर रहा है कि काँगड़ा जैसे ज़िले में किसको ज़्यादा सीटें मिलेंगी. काँगड़ा के अलावा मंडी बहुत महत्वपूर्ण माना जा रहा है. ऐसा माना जा रहा है कि हमीरपुर में धूमल तो शिमला में वीरभद्र मज़बूत हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.