EC आश्वासन दे कि चुनाव में कोई गड़बड़ी नहीं होगी: वीरभद्र सिंह

ज्वालामुखी, काँगड़ा. हिमाचल प्रदेश में अब चुनाव को कुछ ही दिन बचे हैं और अब प्रचार भी अंतिम दौर में पहुँच चुका है.मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह भी लगातार जनसभाएं कर रहे हैं. इस बीच उन्होंने कल यहाँ एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि चुनाव आयोग आश्वासन दे कि बंद पेटीयों में मतदान के बाद कोई गड़बड़ नहीं होगी. कांग्रेस के वरिष्ट नेता ने कहा कि यूँ तो उन्हें चुनाव आयोग पर पूरा भरोसा है लेकिन कुछ ऐसे कलाकार भी हैं जो गड़बड़ी करते हैं.

उन्होंने यहाँ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी निशाने पर लिया. उन्होंने कहा कि मोदी की भाषा एक प्रधानमंत्री को शोभा नहीं देती. ऊन्होने कहा कि एक प्रधानमंत्री का स्तर इतना गिर गया है तो उनकी पार्टी के बारे में तो क्या ही कहा जाए. उन्होंने मोदी की चुनावी रैलियों में दिए गए भाषणों को बमों की बारिश कहा और साथ ही कहा कि वो इस सब से डरने वाले नहीं हैं. वीरभद्र ने कहा कि मारने वाले से हमेशा बचाने वाला बड़ा होता है.

क्यूँ है गड़बड़ी का शक?
मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह को चुनाव में गड़बड़ी का शक इसलिए भी हो रहा है क्यूंकि हिमाचल प्रदेश में चुनाव 9 नवम्बर को है जबकि वोटों की गिनती 18 दिसम्बर को होगी. ऐसा इसलिए किया जा रहा है क्यूंकि दिसम्बर माह में गुजरात में चुनाव हैं. इस को देखते हुए कांग्रेस नेताओं को ये डर सता रहा है कि कहीं हिमाचल में कोई मतपेटियों के बंद होने के बाद गड़बड़ी ना कर दे. हालाँकि आयोग बार-बार ये आश्वासन देता रहा है कि ऐसा करना मुमकिन नहीं है. इसके पहले उत्तर प्रदेश, पंजाब और उत्तराखंड में भी चुनाव आयोग पर EVM गड़बड़ी के आरोप लग चुके हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.