जिग्नेश ने मोदी को दी चुनौती-“2019 में चुनाव के मैदान में हम 25 करोड़ लोग आपको करारा जवाब देंगे”

January 3, 2018 by No Comments

भीमा कोरेगाँव हिंसा पर जिग्नेश मेवाणी ने स्क्रॉल न्यूज़ पोर्टल को एक इंटरव्यू दिया है. इस इंटरव्यू में उन्होंने कहा है कि जिन लोगों ने दलितों पर हमले किये ये भाजपा और आरएसएस के समर्थक हैं. उन्होंने कहा कि ये आधुनिक दौर के पेशवा हैं. जिग्नेश ने भाजपा और आरएसएस को ब्राह्मणवादी मानते हुए कहा कि ये ब्राह्मणवाद का “वर्स्ट फॉर्म है”.

जिग्नेश ने कहा कि दो सौ साल पहले, हमारे पूर्वज पेशवा से लड़े थे और आज के दलित “नए पेशवाओं” से लड़ रहे हैं. उन्होंने पूछा कि आख़िर भीमा कोरेगाँव युद्ध की एनिवर्सरी जब दलित शांतिपूर्वक ढंग से मना रहे थे उन्हें ऐसा क्यूँ नहीं करने दिया गया. जिग्नेश ने कहा कि ये लोग दलितों के assertion से क्यूँ डरे हुए हैं. उन्होंने बताया कि वो अगले 6 महीनों में गुजरात के हर ज़िले में दलित कन्वेंशन करेंगे. जिग्नेश ने बताया कि उन्होंने राष्ट्रीय दलित अधिकार मंच की स्थापना की है जिसका उद्देश ब्राह्मणवाद और पूंजीवाद से लड़ना है. जिग्नेश ने साफ़ कहा कि वो ब्राह्मणवाद पर प्रहार कर रहे हैं और साथ ही दूसरे मुद्दों पर भी बात कर रहे हैं जिसमें किसानों की ख़ुदकुशी का मुद्दा, भ्रष्टाचार का मुद्दा, गवर्नेंस का मुद्दा और दूसरे जनता से जुड़े मुद्दे शामिल हैं.

इसके अतिरिक्त उन्होंने एक ट्वीट के ज़रिये इस मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी घेरने की कोशिश की है. उन्होंने ट्वीट किया,”मोदीजी २०० साल पहले युद्ध के मैदान में वो ५०० थे तो भी जीते थे, २०१९ में चुनाव के मैदान में हम २५ करोड़ लोग आपको करारा जवाब देंगे।”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *