हमने अपने लिए जीना ही नहीं सीखा है: नरेंद्र मोदी

October 29, 2017 by No Comments

उजिरे: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कर्णाटक के दौरे पर हैं. यहाँ उन्होंने उजिरे में एक सभा को संबोधित किया. उन्होंने इस दौरान मंजुनाथ मंदिर में पूजा भी की. उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गाँधी के बयान का उल्लेख करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा.

मोदी ने कहा,”देश के एक प्रधानमंत्री ने कहा था कि दिल्ली से १ रुपया निकलता है, गाँव जाते जाते 15 पैसे हो जाता है, ये रूपये को घिसने वाला पंजा कौन होता है.”

उन्होंने कहा,”कौन सा पंजा है जो रूपये को घिसते-हिस्ते 15 पैसे बना देता है? हमने तय किया है कि दिल्ली से १ रुपया निकलेगा तो ग़रीब ओ सौ पैसे पहुंचेंगे.”

प्रधानमंत्री ने कहा कि हम रहें या ना रहें इस देश को बर्बाद नहीं होने देंगे. उन्होंने कहा कि हमने अपने लिए जीना ही नहीं सीखा है. मोदी ने यूरिया के अधिक उपयोग को भी ग़लत माना. उन्होंने कहा कि हमें नेचर के प्रति सद्भाव से पेश आना होगा.

प्रधानमंत्री के इस दौरे को कर्णाटक में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से जोड़कर भी देखा जा रहा है. यहाँ भाजपा और कांग्रेस में सीधा मुक़ाबला होने की उम्मीद है. गौरतलब है कि पिछले दिनों कर्णाटक की सियासत टीपू सुलतान की वजह से चर्चा में रही है. जहां भाजपा को टीपू सुलतान की बहादुरी और अंग्रेज़ों के ख़िलाफ़ लड़ाई फीकी लगती है वहीँ कांग्रेस उन्हें बड़ा स्वतंत्रता सेनानी मानती है. राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने कांग्रेस के सुर में सुर मिलकर भाजपा के नेताओं को बैकफ़ुट पर ला दिया है. अब इस बीच प्रधानमंत्री मोदी की यात्रा भाजपा कार्यकर्ताओं में उत्साह भरने का काम करेगी. हालाँकि मोदी ने टीपू विवाद पर कोई भी टिपण्णी नहीं की है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *