अभी सपा को मज़बूत कर रहे हैं, गठबंधन की बात चुनाव के समय: अखिलेश यादव

January 12, 2018 by No Comments

लखनऊ: समाजवादी पार्टी(सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गुरुवार के रोज़ एक प्रेस कांफ्रेंस की. इस प्रेस कांफ्रेंस के ज़रिये उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधा. उन्होंने प्रदेश की भाजपा सरकार से सवाल पूछा कि समाजवादी पार्टी ये जानना चाहती है कि गोरखपुर के अस्पताल में बच्चों की मौत हो जाने के बाद सरकार ने वहाँ क्या किया कि सुविधाएँ मिलने लगें ताकि ऐसा हादसा फिर ना हो. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के CM अपने ही इलाक़े में कुछ नहीं कर रहे हैं और वो सिर्फ़ ‘इज़्ज़त घर’ को रंगने में ही लगे हैं. उन्होंने कहा कि लोगों का ध्यान भटकाने के लिए ये किया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि बाराबंकी में कुछ लोगों की अवैध शराब पीने की वजह से मौत हो गयी. अखिलेश ने कहा कि सरकार को जवाब देना होगा कि इस तरह से लोगों की ज़िंदगियाँ क्यूँ जा रही हैं? उन्होंने कहा कि अगर कारण उन्हें पता है तो वो अपना एक बार आइना देखें. आने वाले लोकसभा चुनाव के बारे में पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि फ़िलहाल किसी तरह के गठबंधन की बात नहीं शुरू हुई है.

अखिलेश ने कहा कि फ़िलहाल उनका ध्यान समाजवादी पार्टी के संघठन को मज़बूत करने का है और जब चुनाव आयेंगे तब गठबंधन की बात की जायेगी. गौरतलब है कि 2017 में हुए विधानसभा चुनाव में सपा ने कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था. इस चुनाव में भाजपा ने बड़ी जीत हासिल की थी और 403 सीटों वाली विधानसभा में सपा को 46 सीटें ही मिली थीं जबकि कांग्रेस को 7.
[get_Network_Id]

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *