पूरी ताक़त से लड़ेंगे निकाय चुनाव: अखिलेश यादव

इटावा: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि उनकी पार्टी निकाय चुनाव में पूरी ताक़त से उतरेगी. उन्होंने बताया कि निकाय चुनाव में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस का गठबंधन नहीं होगा. पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि पार्टी अपने सिंबल के साथ हर सीट पर चुनाव लड़ेगी.

अखिलेश ने शिवपाल यादव को सपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में स्थान ना मिलने के सवाल पर कहा कि इस बारे में वो कुछ भी नहीं कहेंगे.

अखिलेश PWD गेस्ट हाउस में लोगों से मिले और दिवाली की बधाई भी दी.

भाजपा पर किया कटाक्ष
अखिलेश ने लायन सफ़ारी को चिड़ियाघर बनाए जाने पर भाजपा को घेरा है. उन्होंने कहा की अब भाजपा को ये बात कौन बताये कि लायन और चिड़िया एक साथ नहीं रह सकतीं.

रामगोपाल यादव और मुलायम सिंह से हुई बातचीत
समाजवादी पार्टी के सर्वेसर्वा मुलायम सिंह यादव और समाजवादी पार्टी के महासचिव राम गोपाल यादव के बीच एक मीटिंग हुई है. एक घंटे चली इस मीटिंग के बाद ये अंदाज़ा लगाया जा रहा है की पार्टी में सुलह हो सकती है.
गौरतलब है कि पार्टी में पिछले तक़रीबन एक साल से खींचतान चल रही है. दो गुटों में विभाजित पार्टी का एक गुट अखिलेश यादव और रामगोपाल यादव का रहा है तो दूसरा गुट मुलायम सिंह यादव और शिवपाल यादव का. पिछले दिनों लेकिन सुलह की कोशिशें हुईं हैं और ऐसा लग रहा है की पार्टी में किसी तरह की सुलह हो गयी है. हालाँकि शिवपाल समर्थक इस बात से नाराज़ हैं कि उनके नेता को पार्टी में सम्मान की जगह अभी नहीं मिली है. जानकारों के मुताबिक़ शिवपाल यादव को पार्टी कोई ना कोई सम्मानित जगह देगी. ऐसा ना होने की सूरत में शिवपाल नयी पार्टी भी बना सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.