एक साल के अन्दर भाजपा सरकार से अलग होगी शिव सेना: आदित्य ठाकरे

December 15, 2017 by No Comments

महाराष्ट्र में भाजपा को बड़ा झटका लग सकता है. सहयोगी शिव सेना के नेता आदित्य ठाकरे ने कल अहमदनगर में कहा कि उनकी पार्टी राज्य की सरकार को एक साल में छोड़ देगी. शिव सेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ने आगे कहा कि उनकी पार्टी अपने दम पे सरकार बनाएगी. उन्होंने कहा कि पार्टी वर्कर्स को तैयारियों में जुट जाना चाहिए.

आदित्य ने शिव सेना वर्कर्स से कहा कि अगर एक बार इस पर फ़ैसला हो जाए तो सब बदलाव के लिए जुट जाएँ. उन्होंने भाजपा सरकार को घेरते हुए कहा कि उनकी पार्टी शिक्षा से जुड़े मुद्दे पर काम करने के लिए प्रतिबद्ध है. उन्होंने कहा कि शिवसेना ने एक एप्लीकेशन तैयार की है जो शिक्षा से जुडी हुई है. उन्होंने बताया कि इस एप्लीकेशन ई मदद से छात्रों का मार्गदर्शन हो सकेगा तथा उनकी समस्याओं का समाधान भी इस एप्लीकेशन से किया जा सकेगा.

शिव सेना यूँ तो भाजपा की सहयोगी है लेकिन पिछले कुछ महीनों से शिव सेना ने मोदी सरकार की नीतियों की तीख़ी आलोचना की है. राज्य की देवेन्द्र फडनवीस की सरकार पर भी शिव सेना ने हमले जारी रखे हैं. उद्धव ठाकरे समेत पार्टी के कई नेताओं ने मोदी सरकार की नोटबंदी जैसी नीतियों की आलोचना की है और साथ ही जिस तरह से देश में क़ानून-व्यवस्था पर सवाल उठ रहे हैं उसे भी नोटिस में लिया है. महाराष्ट्र में 2019 में विधानसभा चुनाव होने हैं. इस लिहाज़ से ये उम्मीद की जा रही है कि इस बारे में शिव सेना 2018 के अंत तक फ़ैसला ले सकती है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *