हम बदला नहीं लेंगे, बदलाव लायेंगे: राहुल गाँधी

पाटन, गुजरात: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी आजकल गुजरात के दौरे पर हैं. यहाँ वो दिसम्बर में होने वाले चुनावों के लिए पार्टी के पक्ष में प्रचार कर रहे हैं. उनको जनता से ज़बरदस्त समर्थन मिल रहा है. पाटन में एक बार फिर उन्होंने सत्ताधारी भाजपा पर निशाना साधा. उन्होंने आरोप लगाया कि गुजरात में विकास की अनदेखी की गयी है.

उन्होंने टाटा की नैनो गाड़ी को लेकर भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा हुआ. उन्होंने कहा,”33 हज़ार करोड़ रुपया दे दिया नैनो के लिए लेकिन कहीं कोई नैनो नज़र नहीं आती..” राहुल गाँधी ने इसके अलावा कहा,”कहा था कि 15 लाख रूपये हर बैंक अकाउंट में आयेंगे और अब बैंक अकाउंट खोलने के लिए 3 हज़ार रूपये दो. लोगों ने मुझे कहा पिछली मीटिंग में कहा.. कोई बात थी.. किसी ने मुझे कहा आप वायदा करोगे या नहीं .. मैंने कहा मैं वायदा नहीं करूंगा..”

राहुल ने कहा वो वादे नहीं करते बल्कि काम करते हैं. उन्होंने कहा,”वायदे की तभी ज़रुरत होती है जब शब्दों में वज़न नहीं होता..भट्टा परसौल में मैंने कहा कि किसानों के लिए ज़मीनी अधिग्रहण बिल हम लायेंगे और लाये..” उन्होंने कहा कि मोदी जी कहते हैं वो चाँद है मैं उस पर खेत दूंगा.

उन्होंने कहा,”हम सबको लेकर चलेंगे.. और ये फ़र्क़ पांच साल छोड़ो मैं दो तीन महीने में कर के दिखा दूंगा..दिसम्बर में सरकार आने के बाद हम बदला नहीं लेंगे बदलाव लायेंगे…मैं चाहता हूँ कि चीन में जब कोई युवा मोबाइल से सेल्फी ले तो उसके पीछे मेड इन गुजरात, मेड इन पाटन लिखा होगा.”

राहुल ने दावा किया कि इस बार गुजरात में कांग्रेस की सरकार आएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.