हम जीतेंगे तो दस दिन के अन्दर किसानों के क़र्ज़ माफ़ होंगे: राहुल गांधी

November 30, 2017 by No Comments

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी ने गुजरात के बोटाद में एक जनसभा को संबोधित किया. उन्होंने भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा,”पहली बार मैंने देखा है किसी प्रदेश के अन्दर कि हर वर्ग के लोग आन्दोलन कर रहे हैं. गुजरात में सिर्फ़ 5-10 लोग हैं जो आन्दोलन नहीं कर रहे हैं..वो कौन हैं वो प्राइवेट हवाई जहाज़ में उड़ते हैं… मोदी जी के मित्र हैं.. किसी को 33 हज़ार करोड़ नैनो गाड़ी बनाने को मिलता है किसी और को 45 हज़ार हेक्टेयर ज़मीन १ रूपये स्क्वायर फ़िट में दी जाती है..”

उन्होंने कहा,”आपने ये टोपी पहनी है ये चिन्ह है..वो जो 5-10 लोग हैं उनके घर में जाके उनकी महिलाओं की पिटाई नहीं की गयी, उनसे हिंसा नहीं की गयी.. आप पर की गयी..अगर आप सवाल पूछेंगे तो गोली चलेगी मगर मोदी जी के 5-10 लोग अगर मांगे तो बिना सोचे मिल जाता है..UPA के समय 35 हज़ार करोड़ रूपये मनरेगा में डाले और 70 हज़ार करोड़ रूपये किसानों के लोन माफ़ी को दिए…जितना पैसा हमने मनरेगा में डाला उतना पैसा टाटा नैनो एक कंपनी को दे दिया.. आपकी ज़मीन गयी..”

राहुल ने कहा कि अगर उनकी पार्टी की सरकार आएगी तो किसानों का क़र्ज़ माफ़ किया जाएगा. उन्होंने कहा,”यहाँ का किसान नर्मदा का पानी मांगता है वो भी नहीं मिलेगा.. वो भी नैनो को गया.. और मैं आपसे सवाल पूछता हूँ कि मनरेगा हुआ आपको पैसा दिखा.. लोन माफ़ी हुई लोगों को पता चला लेकिन क्या आपने अपनी आँखों से नैनो गाड़ी देखी है.. कहाँ गया ये पैसा?…चुनाव कांग्रेस पार्टी जीतेगी, हम दस दिन के अन्दर किसान का क़र्ज़ा माफ़ कर देंगे”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *