हैदराबाद के लोगों से जब हमने पूछा किसे वोट देंगे तो…

November 20, 2018 by No Comments

हैदराबाद में इस समय सबसे अधिक चर्चा है तो वो पैराडाइज़ बिरयानी या कराची बेकरी के बिसकिट्स की नहीं बल्कि चुनाव की। हैदराबाद कि बात करें तो यहाँ के पुराने शहर में टक्कर है ओवैसी और उनके विरोधियों की। कई साल से लगातार पुराने शहर पर अपनी पकड़ बनाए मीम को इस चुनाव में भी हराना मुश्किल लग रहा है।

इसी सिलसिले में भारत दुनिया की टीम हैदराबाद पहुँच गयी और लोगों से उनकी पसंद जानने की कोशिश की। हैदराबाद में हमने यहाँ लोगों से जानने की कोशिश की कि किस दल की स्थिति मज़बूत है। चारमीनार जब हम पहुँचे तो वहाँ हमने कई युवाओं से बात की। उस्मान नाम के एक लड़के से हमने पूछा कि आप किसे वोट देंगे तो उसने बताया कि जो उनके लिए काम करेगा उसी को वोट देंगे। जब हमने पूछा कि क्या पार्टी का असर नहीं पड़ता तो उन्होंने कहा कि उनकी पसंद मीम है और सभी मीम को ही जिता रहे हैं।

वहाँ मौजूद एक और शख़्स से जब हम बात करने लगे तो कई और लोग हमारे पास आ गए और जब हमने एक सुर में पूछा कि कौन जीतेगा तो उन्होंने कहा मीम ज़िन्दाबाद। वहीं कुछ लोगों ने काँग्रेस को समर्थन देने की बात कही तो इक्का दुक्का भाजपा समर्थक भी दिखाई दिए। मुख्यमंत्री के तौर पर लोगों की पहली पसंद केसीआर ही नज़र आते हैं।हैदराबाद में चुनावी सरगर्मी तेज़ है और ऐसे में सभी दल प्रचार में भी लगे हैं। ये देखने की बात होगी कि ओवैसी को पुराने शहर में कोई टक्कर दे पाता है या नहीं। तेलंगाना विधानसभा चुनाव की चर्चा इसलिए भी अधिक है क्यूँकि लोकसभा चुनाव से पहले इससे दक्षिण के चुनावी रंग का अंदाज़ा होगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *