“बुलेट ट्रेन को लेकर कोई MoU साइन ही नहीं हुआ और गुजरातियों से वोट माँग रहे हैं”

November 17, 2017 by No Comments

नई दिल्ली: राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने एक बार फिर भाजपा पर निशाना साधा है. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार पर बुलेट ट्रेन के सन्दर्भ में झूठ बोलने का आरोप लगाया है. उन्होंने एक ट्वीट किया है जिसमें RTI को भी साझा किया है. उन्होंने कहा है कि जबकि बुलेट ट्रेन के लिए जापानी प्रधानमंत्री के साथ MoU साइन नहीं हुआ है भाजपा नेता गुजरात में इसके नाम पर वोट मांग रहे हैं.

उन्होंने लिखा है,”झूठे कहीं के, जुमलेबाज़ कहीं के! बुलेट ट्रेन को लेकर कोई MoU साइन ही नहीं हुआ और गुजरातियों से वोट माँग रहे है।”

गौरतलब है कि भाजपा नेताओं ने लगातार बुलेट ट्रेन को लेकर अपनी सरकार की वाह-वाही की है. गुजरात में चुनावों के प्रचार के दौरान भी भाजपा नेता बुलेट ट्रेन की बात कर रहे हैं.

कुछ अन्य ख़बरें, एक नज़र में..
1. फ़िल्म पद्मावती को लेकर विवाद बढ़ते बढ़ते इतना बढ़ गया है कि कांग्रेस के दो वरिष्ट नेता आपस में भिड़ गए हैं. वरिष्ट कांग्रेस नेता शशि थरूर ने पहले पद्मावती फ़िल्म का विरोध कर रहे “महाराजाओं” की आलोचना की थी लेकिन कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिन्ध्या ने उनके इस बयान पर नाराज़गी जतायी. उन्होंने थरूर के बारे में कहा,”मुझे लगता है कि पहले उन्हें इतिहास पढ़ना चाहिए, मेरा नाम ज्योतिरादित्य सिन्ध्या है और मुझे अपने इतिहास पर गर्व है.” थरूर ने कहा था कि कुछ राजपूत महाराजा अंग्रेज़ों से मिल गए थे हालाँकि बाद में उन्होंने अपने बयान का खंडन किया..

2. इंदौर में हिन्दू महासभा के ख़िलाफ़ शिकायत दर्ज की गयी है. हिन्दू महासभा ने ग्वालियर में महात्मा गाँधी के हत्यारे नाथू राम गोडसे की मूर्ती स्थापित की है.

3. उत्तराखंड सरकार ने एक आदेश जारी कर कहा है कि वित्तीय वर्ष 2017-18 में कोई भी सरकारी अफ़सर सेमिनार, स्टडी टूर, और कांफ्रेंस के मक़सद से विदेश नहीं जाएगा.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *