जानिए कौन हैं खबीब? जिन्होंने मार्शल आर्ट की दुनिया के सबसे बड़े नाम को ढेर किया

October 12, 2018 by No Comments

अभी कुछ दिन पहले ही रूस के मिक्स्ड मार्शल आर्टिस्ट खबीब नर्मागोमेडोव ने एक आयरलैंड के कोनोर मैकग्रेगर को इतने बुरे तरीके हराया कि पूरे दुनिया में मैकग्रेगर की किरकिरी हो रही है और खबीब की प्रशंसा हो रही है।आपको बता दें कि खबीब ने करियर का लगातार 27वां फाइट अपने नाम किया है। वहीं यूएफसी बाउट में यह उनकी ग्यारहवीं जीत है। इसमें वे अब तक नहीं हारे। खबीब को जीतने के बाद राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतीन ने बधाई दी है और उनके बहादुरी की प्रशंसा किया है।

यूएफसी लाइटवेट चैम्पियन में खबीब ने शानदार मुकाबला करते हुए मैकग्रेगर को शुरुआती दौर के पहले मिनट में ही जमीन पर पटक दिया था और उसे उठने का मौका ही नही दिया। खबीब के सामने मैकग्रेगर किसी तरह तीसरे राउंड तक टिके रहे। चौथे राउंड में खबीब ने उन्हें जमीन पर फिर से पटक दिया और मुक्के से उसपर वार करते रहे इससे मैकग्रेगर का चेहरा पूरा लाल हो चूका था.

खबीब के रिंग से टकराने के बाद किसी तरह मैकग्रेगर खुद को बचा लिया जैसे तैसे लेकिन इससे झल्लाए खबीब ने रिंग के बाहर छलांग लगाकर मैकग्रेगर के कोच ढिल्लन डेनिस पर हमला करके उसे भी पीटना शुरू कर दिया और तुरन्त ही खबीब के साथियों ने रिंग के अंदर घुसकर मैकग्रेगर की धुनाई कर दी इससे उसकी और हालत खराब हो गई। फाइट खत्म होने के बाद दोनों खिलाड़ियों के बीच मारपीट शुरू हो गई।

पहले किसी तरह मैकग्रेगर को बाहर ले जाया गया। उसके बाद पुलिस की मदद से खबीब को भी बाहर किया गया। दोनों खिलाड़ियों के जाने के बाद खबीब को विजेता घोषित किया गया। वहीँ दूसरी तरफ खबीब ने इशारा करके ये भी सन्देश दिया दुनिया को कि ये सब अल्लाह की वजह से हुआ इसमें मेरा कोई कमाल नहीं है।

आपके जानकारी के लिए बता दें कि मौजूदा समय में खबीब UFC लाइटवेट चैंपियन हैं। खबीब को MMA इतिहास का सबसे खतरनाक फाइटर माना जाता है क्योंकि वो अपने करियर की 27 फाइटों में से एक भी नहीं हारे हैं। उनके सामने जिन भी दिग्गजों ने कदम रखा, खबीब ने उनको धूल चटाई है। खबीब ने दिग्गज कॉनर को भी हराकर ये साबित कर दिया है कि MMA में उनसे बड़ा फाइटर कोई नहीं है।

खबीब की नाराजगी मैच से एक दिन पहले से कोनोर मैकग्रेगर से चल रही उसने खबीब नूरमागोमेडोव के साथ बदतमीज़ी की और उसे ज़बरदस्ती शराब पिलाने की कोशिश की तथा इस्लाम और खबीब के पिता के बारे में अपशब्द कहे तथा उसके मिस्री मैनेजर को आतँकवादी बताया जिसके जवाब में खबीब ने बर्दाश्त किया.

जब दोनों रिंग में उतरे तो चैंपियन को धूल चटा दिया और खबीब ने रिंग में ही सबका बदला एक साथ ले लिया।खबीब रूस के रहने वाले हैं जो इस्लाम और शरीयत पर पाबंदी के साथ अमल करते हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *