नया नारा हो गया है ‘खाऊंगा और खाने दूंगा और पैक करके ले जाने भी दूंगा’ -कांग्रेस

March 1, 2018 by No Comments

पंजाब नैशनल बैंक के साथ 12,600 करोड़ रुपये का घोटाले को अंजाम देने वाले नीरव मोदी और उनके सहयोगियों के मामले में सियासत काफी गरमाई हुई है।
विपक्षी दल इस मामले में सीधे तौर पर केंद्र में बैठी बीजेपी सरकार पर हमलावर होते हुए उन्हें देश में हुए बड़े घोटालों का जिम्मेदार ठहराया है।

कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि लगता है सरकार का नया नारा हो गया है कि खाऊंगा और खाने दूंगा और पैक करके ले जाने भी दूंगा।
एक प्रेस कांफ्रेंस करते हुए सुरजेवाला ने कहा, ‘पी चिदंबरम को परेशान किया जा रहा है आए दिन हो रहे घोटालों से ध्यान हटाने के लिए मोदी सरकार ऐसे कदम उठा रही है।

कांग्रेस ने इस मामले में कई दस्तावेज पेश करते हुए दावा किया कि ऐसा फर्जीवाड़ा काफी समय से जारी था और सरकार चुप चाप तमाशा देख रही थी।

इस दौरान उन्होंने कई कंपनियों की बैलेंस शीट के बारे में भी विस्तार से आंकड़े सामने रखे। इस दौरान जतिन मेहता का मामला सामने रखा।

जतिन मेहता को लेकर भी सुरजेवाला ने सरकार को घेरते हुए कहा कि मेहता और उनकी पत्नी बड़ी आसानी से भारत से भाग गए। उन्होंने 2 जून 2016 को भारतीय नागरिकता छोड़ दी और कैरेबियाई देश में जाकर बस गए। गौरतलब है कि जतिन मेहता का विनसम ग्रुप विजय माल्या की किंगफिशर एयरलाइंस के बाद देश में दूसरा सबसे बड़ा विलफुल डिफॉल्टर है।

आपको बता दें की देश के बड़े कारोबारी, ललित मोदी, विजय माल्या और नीरव मोदी भारत में बड़े लेवल पर घोटाले कर देश छोड़कर विदेशों में सेटल हो गए हैं। ऐसे ज्यादातर मामले में मोदी सरकार के राज में हुआ है। जो देश में कालाधन वापिस लाने और देश से भ्रष्टाचार मिटाने के दावे करती रही है। लेकिन अब मोदी सरकार अपने इन्ही दावों के चलते विपक्ष और आम जनता के निशाने पर है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *