कन्हैया कुमार और शेहला राशिद के साथ मिलकर दलित-मुस्लिम यूनिटी को आगे बढ़ाएंगे जिग्नेश मेवाणी

December 31, 2017 by No Comments

वडगाम से विधायक जिग्नेश मेवाणी ने एक अंग्रेज़ी अख़बार से बातचीत करते हुए कहा कि उन्होंने वडगाम में ज़बरदस्त दलित-मुस्लिम यूनिटी देखी है. उन्होंने कहा कि वो इसे और आगे ले जायेंगे. जिग्नेश ने इसके लिए कन्हैया कुमार और शेहला राशिद के साथ मिलकर काम करने की बात कही. उन्होंने इसके अलावा कहा कि भाजपा को बैकफ़ुट पर धकेलने के लिए इसको expose करेंगे कि ये यूथ-विरोधी है.

उन्होंने कहा कि मोदी जी ने कहा था कि हर साल दो करोड़ नौकरी देंगे और इस लिहाज़ से 8 करोड़ नौकरियाँ मिलनी चाहिए थीं. जिग्नेश ने कहा कि आधा प्रतिशत भी ये वादा पूरा नहीं हुआ है. उन्होंने “दा हिन्दू” को दिए इंटरव्यू में कहा कि वो आने वाले दिनों में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और बसपा सुप्रीमो मायावती से मिलना चाहते हैं.

मेवाणी ने गुजरात की वडगाम विधानसभा से चुनाव लड़ा था और बड़ी जीत हासिल की थी. ये जीत इसलिए भी अहम् है कि वो निर्दलीय चुनाव में उतरे थे. उनके समर्थन में कांग्रेस ने अपना प्रत्याशी नहीं खड़ा किया था, उनको कई और दलों का भी समर्थन मिला था. उनकी विधानसभा में भाजपा ने ज़ोर तो पूरा लगाया था लेकिन वडगाम की जनता ने जिग्नेश को ही अपना नेता चुना. जिग्नेश की जीत इस मायने में भी महत्वपूर्ण मानी जा रही है क्यूंकि वो एक आन्दोलन से निकले नेता हैं. दलित और युवा आन्दोलन में लगातार शामिल रहने वाले जिग्नेश, पाटीदार नेता हार्दिक पटेल और अल्पेश ठाकोर की वजह गुजरात चुनाव में भाजपा को ज़्यादा दमखम लगाना पड़ा.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *