WGS में लांच हुआ अरब युवा पियोनियर फोरम, सरकार ने कहा- युवाओं को सपने पूरे करने का अधिकार है

February 13, 2018 by No Comments

दुबई: यूऐई सरकार ने मंगलवार को दुबई में वर्ल्ड गवर्नमेंट समिट (डब्लूजीएस) के दौरान अरब युवा पियोनियर फोरम नामक एक नई पहल की घोषणा की। The Minister of Youth शाम्मा सुहैल फ़ारिस अल माजॉउ ने इस बारे में बात करते हुए कहा कि इस कार्यक्रम का युवाओं पर बहुत प्रभाव पड़ेगा।

इस पहल में कई अरब देशों में 100 युवा शामिल होंगे, जो वर्कशॉप और अन्य गतिविधियों के साथ सरकार के लिए इन्नोवेटिवटीव आइडियाज खोजने के लिए काम करेंगे। यह घोषणा डिप्टी प्राइम मिनिस्टर और मिनिस्टर ऑफ़ प्रेसिडेंशियल अफेयर्स शेख मंसूर बिन जयाद अल नाहयन,की मौजूदगी में की गई।
डब्ल्यूजीएस में पिछले साल, शेख मंसूर ने अरब युवा सशक्तीकरण के लिए seven-point platform रणनीति को लांच किया था।
मंगलवार को, Al Mazroui ने कहा कि इस रणनीति में शामिल युवा पिछले एक साल से अपनी महत्वाकांक्षाओं को पूरा किया है। इस साल के समिट में ऐसे कई युवा शामिल हुए, जिन्होंने अपने अनुभवों को शेयर किया।

Al Mazroui का कहना है कि देश के युवाओं को सपने देखने के साथ उन्हें पूरा कर पाने का भी अधिकार है। अंतरिक्ष यात्री बनने के लिए, ऑस्कर जीतने के लिए, नोबेल पुरस्कार जीतने के लिए।  इस नई पहल का असर इस साल में भी अरब युवाओं पर होगा, और हमें बहुत कुछ अच्छा देखने को मिलेगा। उन्होंने युवाओं के समर्थन के लिए यूएई के नेतृत्व के लिए धन्यवाद किया।

डब्लूजीएस के मुताबिक, ये पहल उभरते युवा, महत्वाकांक्षी और प्रभावशाली अरब युवाओं को शामिल करने अरब समाज के बेहतरी के लिए एक बड़ा अवसर है। इस काम के लिए अरब देश से सौ बेहतरीन खोजकर्ताओं, समाज सुधारकों, नेताओं और बुद्धिजीवियों को पहचानकर इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए बुलाया गया है ताकि ये युवा देश दुनिया में बड़े बड़े बदलाव लाने वाले तजुर्बेकार दिगज्जों के साथ मिलकर कुछ सीख सकें और अपनी सोच को हकीकत में बदल सकें। इसके लिए अरब के युवा अलग अलग वर्कशॉप्स में हिस्सा लेंगे और आगे बढ़ने की रणनीति को समझेंगे और अपने काम में आगे बढ़ने के लिए सही रास्ते को पहचानेंगे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *