योगी सरकार पूरी तरह विफल है: रमेश दीक्षित

March 19, 2018 by No Comments

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. रमेश दीक्षित ने योगी सरकार के एक साल पूरा होने पर योगी सरकार को आड़े हाथ लेते हुए कहा है कि विगत एक साल में सरकार जनाकांक्षाओं को पूरा करने में पूरी तरह विफल रही है । पूरा प्रदेश पिछले एक साल से कुशासन , फर्जी हत्याओं और भ्रस्टाचार का केंद्र बना हुआ । किसान , नौजवान , कमेरा पूरी तरह बर्बाद हो गया है । प्रदेश में दलितों और मुसलमानों को स्थिति बद से बदतर होती जा रही है । प्रदेश में जातीय और दंगो के मुहाने पर खड़ा है । भगवा गमछे की आड़ में भगवा गुंडे दलितों और मुसलमानों पर खुले आम हमले कर रहे है । पूरे प्रदेश में आराजकता का माहौल है । डॉ. दीक्षित ने कहा कि सरकार की उपलब्धियों की समीक्षा उसके घोषणा पत्र में लिखे हुए वायदों की कसौटी पर की जानी चाहिए। भाजपा का संकल्प पत्र को पढ़कर सरकार के एक साल का कार्यकाल को परखा जा सकता है ।

डॉ. रमेश दीक्षित ने आगे अपने बयान में कहा कि बजट में की गई कोरी लफ्फाजी को साल भर की उपलब्धि बताई। किसान कर्जमाफी के 36000 करोड़ रुपये के 16000 करोड़ बचा लिए किसानों को नहीं दिया। आलू की पैदावार 150 लाख कुंतल और सरकार दिखावे के लिए खरीद रही महज दो लाख कुंतल। जनसुनवाई पोर्टल की तरह महज पब्लिसिटी स्टंट साबित होगा भ्रष्टाचार रोकने के लिए शुरू किया गया ई संवाद पोर्टल भी। अगले साल चार लाख सरकारी नौकरी का दावा झूठा पुरानी भर्ती अभी तक पूरी नहीं की गई।

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत नहीं मिले किसी को मकान। नौ लाख मकान देने का दावा झूठा। अखिलेश यादव की समाजवादी आवास योजना और मायावती के कांशीराम आवासों को अपनी उपलब्धि गिना रहे योगी सरकार । केंद्र सरकार ने संसद में कहा सबसे ज्यादा सांप्रदायिक हिंसा यूपी में हुए , योगी सरकार कह रही है कि प्रदेश में दंगे नहीं हुए । प्रदेश अध्यक्ष डॉ. रमेश दीक्षित ने कहा कि संकल्प पत्र में कहा था कि सीएम की निगरानी में बनेगा पूर्वांचल विकास बोर्ड का गठन सहित सफेद क्रांति के लिए बड़ी डेयरी योजनाबनेगी । अमूल की तरह यूपी में डेयरी शुरू की जाएगी । बुंदेलखंड के लिए बुंदेलखंड विकास बोर्ड का गठन होगा जिसके लिए अभी तक कोई फाइल आगे आई ही नहीं है ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *