योगी सरकार जानबूझकर दलितों को परेशान कर रही है: रमेश दीक्षित

January 23, 2018 by No Comments

लखनऊ. नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष डॉ रमेश दीक्षित ने भाजपा की सरकारों को दलित विरोधी बताया है. उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकारों में दलित छात्रों को वज़ीफ़ा नहीं मिल पा रहा है. दीक्षित ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार दलित समुदाय के साथ भेदभाव कर रही है. उन्होंने कहा,”केंद्र और प्रदेश में भाजपा की सरकार होने के बाद भी हजारो दलित छात्र-छात्राओं की छात्रवृति और फीस भरपाई की सरकारी मदद अब तक नहीं मिल पायी है । उन्होंने आरोप लगाया कि यह सब कुछ इरादतन दलित समुदाय को परेशान करने के लिए किया जा रहा है जिसके चलते छात्रो को कालेज और विश्वविद्यालय अंकतालिका और अन्य शैक्षिक प्रमाणपत्र नहीं मिल पा रहे है । इन छात्रो ने अपनी फीस नहीं जमा की है”

डॉ. रमेश दीक्षित ने कहा कि उनकी पार्टी इस बाबत पूरे मामले की जानकारी राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग को पत्र के माध्यम से देगी और कार्यवाही की मांग करेगी. डॉ. दीक्षित ने बताया पूरा जाड़ा निकल गया है पर अभी भी प्राथमिक विद्यालय के बच्चो को स्वेटर आदि नहीं उपलब्ध करा पाई है । डॉ. दीक्षित ने कहा कि कमीशन के लेनदेन के चलते बच्चो को सर्दी में गरम स्वेटर नहीं मिल पा रहे है ।

एनसीपी नेता ने कहा कि सरकार की नाकामियों के चलते अगले सत्र के लिए कापी किताबो का भी टोटा होने वाला है । अभी तक प्राथमिक विद्यालयों के लिए छपने वाली कॉपी किताबो के टेंडर तक नहीं करवा पा रही है । पूरी सरकार हर मोर्चे पर फ़ैल हो गयी है । मौजूदा सरकार के रवैये से शिक्षा जगत में त्राहि त्राहि है ।
[get_Network_Id]

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *