योगी सरकार करेगी “ठांय-ठांय” की आवाज़ निकालने वाले दरोगा को सम्मानित

October 17, 2018 by No Comments

यूपी के संभल में कुछ दिन पहले ही बदमाशों को पकड़ने के दौरान एक दरोगा का मुंह से गोली चलाने का वीडियो वायरल हुआ था। इस वीडियो के वायरल होने के बाद से ही उत्तर प्रदेश पुलिस और सरकार दोनों की किरकिरी हुई थी. दरअसल गोली न चलने पर दरोगा ने मुंह से ठांय-ठांय कर बदमाशों को डराने का प्रयास किया था। खबरों के मुताबिक, यूपी पुलिस उस दारोगा कोइनाम देने जा रही है। योगी सरकार में यूपी पुलिस के कारनामे को लेकर अक्सर सवाल उठते रहे हैं।

हाल ही में संभल जिले में एक मुठभेड़ को लेकर पुलिस की काफी किरकिरी हुई थी। बदमाशों को पकड़ने के दौरान यूपी पुलिस के एक दरोगा ने मुंह से गोली की आवाज (ठांय- ठांय) निकालकर बदमाशों को डराने का प्रयास किया था और उनका यह कारनामा कैमरे में कैद हो गया था। इसको लेकर सोशल मीडिया पर यूपी पुलिस का काफी मजाक भी उड़ा था।

अब खबर आ रही है कि योगी सरकार की यूपी पुलिस मुंह से ठांय-ठांय करने वाले दरोगा को सम्मानित करने की तैयारी कर रही है। संभल के एसपी यमुना प्रसाद इसे दरोगा का बहादुरी भरा कारनामा माना हैं और उन्होंने डीजीपी ओम प्रकाश सिंह से दरोगा को सम्मानित करने की सिफारिश की है।

File Photo


बता दें कि 12 अक्टूबर को संभल पुलिस एक 25 हजार रुपए के इनामी और 18 मुकदमों में आरोपी बदमाश रुकसार का पीछा कर रही थी। इसी दौरान पुलिस और बदमाश के बीच मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ में रुकसार के पैर में गोली लगी थी और वह जान बचाने के लिए गन्ने के एक खेत में छिप गया था। इस पर पुलिस की टीम ने गन्ने के खेत को चारों तरफ से घेर लिया था। इसी बीच दरोगा मनोज कुमार की पिस्टल जाम हो गई तो उन्होंने बदमाश को डराने के लिए मुंह से ही ठांय-ठांय की आवाज निकालनी शुरु कर दी थी। बाद में पुलिस ने बदमाश को गिरफ्तार कर लिया था।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *