योगी जी, वोट भी अब गाय से ही लेना..

August 5, 2018 by No Comments

अभी के हालात पर नज़र डाले तो पाएंगे की जनता में सरकार के प्रति बहुत गुस्सा है. 2017 में विकास के वादे के साथ चुनाव लड़ने वाली भाजपा ने चुनाव जीतने के बाद योगी अदित्यनाथ को मुख्यमंत्री बना दिया. जिससे की पूर्वांचल का ब्राह्मण समाज भाजपा से मुंह फुलाए है और योगी जी के मुख्यमंत्री बनने के बाद प्रदेश में बढ़ते ठाकुरवाद से बाक़ी सामजिक वर्ग भी नाराज़ हैं खासकर पिछड़ा समाज. साथ ही योगी जी ने जनता से ज्यादा गाय की भलाई पर ध्यान देने के कारण जनता अब उनसे कहने लगी है की वोट भी अब गाय से ही लेना.

प्रदेश में आये दिन लूट-पाट,हत्या हो रही है, आम जनता में खौफ है और उधे केंद्र की मोदी सरकार के प्रति जनता बहुत ही आक्रोशित है.बढ़ते पेट्रोल-डीजल और गैस सिलिंडर के दामों के कारण आम जनता की जेब ख़ाली होती जा रही है. जिसे जनता का जीना दुश्वार हो रहा है.

अगर योगी जी ने केंद्र सरकार के प्रति बढ़ते गुस्से को किसी तरह जल्द ही कम नहीं किया और भाजपा का प्रदर्शन यू.पी.में नहीं दोहरा पति है तो योगी जी पर इसका ठीकरा फोड़ा जायेगा और २०२२ तक खुद को मजबूत बनाये रखने के लिए भाजपा सूबे का मुख्या मंत्री बदल देगी . इसीलिए योगी जी केसामने कठिन चुनौतिया है अपनी कुर्सी बचाने के लिए.

जानकार मानते हैं कि अगर 2019 के लोकसभा चुनाव में हारती है और उत्तर प्रदेश से उसे कम सीटें हासिल होती हैं तो मुमकिन है कि उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बदला जाए. इसलिए आने वाले लोकसभा चुनाव योगी आदित्यनाथ के लिए भी एक चुनौती की तरह हैं.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *