योगी ने बजट में मुस्लिमों के लिए शुरू की ऐसी योजनाये कि भगवा संघठन हुए नाराज़,बोले-ये क्या..

February 8, 2019 by No Comments

हेलो दोस्तों यूपी में कुर्सी संभालते समय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ‘सबका साथ और सबका विकास’ की बात कही थी। हालांकि उस वक्त तो कई लोगों को मुख्यमंत्री के वादे पर बड़ा शक हुआ था लेकिन अब आखिरकार योगी आदित्यनाथ अपने उस वादे को अमलीजामा पहनाने जा रहे हैं. दोस्तों यूपी की सरकार ने प्रदेश का बजट पेश किया है ।लेकिन जिन योजनाओं को लेकर योगी आदित्यनाथ पिछली सरकार की आलोचना किया करते थे.
उन्होंने उन सभी योजनाओं को जारी रख के भाजपा के समर्थकों को नाराज कर दिया है. दोस्तों जब आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री बनाया गया तो उस समय कयास लगाए जा रहे थे कि आदित्यनाथ एक कट्टर हिंदू प्रवृत्ति के व्यक्ति होंगे और उन्हें मुसलमानों से कोई वास्ता नहीं होगा.

google


ऐसे में वह केवल हिंदुओं के हित में ही काम करेंगे और मुसलमानों के बारे में जरा भी नहीं सोचेंगे लेकिन मुख्यमंत्री बनने के बाद योगी आदित्यनाथ ने कयासों को दरकिनार कर दिया और मुसलमानों के हित में बहुत सी योजनाओं का ऐलान कर दिया ।इन योजनाओं का ऐलान होने के बाद यह दिखाई देता है कि योगी आदित्यनाथ की छवि मुस्लिम विरोधी नहीं है.
आइए दोस्तों आपको बताते हैं कि उत्तर प्रदेश की सरकार ने मुसलमानों के हित में किन-किन योजनाओं का ऐलान किया है. 1 -उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार ने इस साल के बजट में मदरसों के लिए 459 करोड रुपए दिए हैं। उत्तर प्रदेश सरकार ने यह रकम मदरसों के आधुनिकरण के लिए दी है। वहीं अल्पसंख्यक छात्र-छात्राओं को वजीफा देने के लिए 942 करोड़ की व्यवस्था की गई है.

google


2- दोस्तों वित्त मंत्री ने बजट में पूर्वांचल एक्सप्रेस के लिए 1194 करोड़, बुंदेलखंड एक्सप्रेस के लिए 1000 करोड़, गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस के लिए 1000 करोड़, की व्यवस्था की है. 3- 36 नए थानों और पुलिस के बैरके बनाने के लिए 700 करोड़। तथा स्वास्थ्य के क्षेत्र में 448 करोड रुपए देने का वादा किया है.
4 -गरीब मुस्लिम महिलाओं की शादी के लिए नई योजना तैयार की जा रही है। योगी ने मेहर योजना को दी है हरी झंडी. आपको बता दें कि योगी के दरबार में अधिकतम मुस्लिम महिलाएं अपनी परेशानियां लेकर आती हैं ।योगी के काम की तारीफ केवल प्रदेश के लोग ही नहीं बल्कि विपक्षी पार्टी के नेता भी करते हैं.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *