तीन दिन मंदिर में रहेंगे योगी;;.. कुछ अन्य ख़बरें, एक नज़र में

September 28, 2017 by No Comments

फ़टाफ़ट ख़बरें

1. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तीन रोज़ तक गोरखधाम मंदिर में रहेंगे. बताया जा रहा है कि इन तीन दिनों में मुख्यमंत्री शक्ति की उपासना करेंगे. हालाँकि उन्होंने बताया है कि वह इस दौरान ज़रूरी काम निबटाते रहेंगे.

2. क़द्दावर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने भाजपा नेता वरुण गाँधी के बारे में कहा है कि वरुण भाजपा में मिसफिट हैं. उन्होंने कहा कि वरुण में नेहरु-गाँधी की विचारधारा है. इसके इलावा दिग्विजय ने बनारस हिन्दू विश्विद्यालय के मुद्दे पर कुलपति को घेरते हुए उन पर गंभीर आरोप लगाए,”मुझे किसी ने बताया है कि BHU कुलपति जी Fiji में जब थे तब उन पर sexual harassment का प्रकरण चला था और उन्हें दोषी पाया गया था। क्या यह सच है?”

उन्होंने कहा,”Fiji अदालत द्वारा उनके ख़िलाफ़ हुए फ़ैसले की copy भी मुझे दी गई थी जो मैंने HRD मंत्री जी को भेजी थी जिसका मुझे अभी तक उत्तर नहीं मिला है।”

3. केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने बताया कि पुलिस के आधुनिकरण पर 25060 करोड़ रूपये ख़र्च किये जायेंगे. उन्होंने कहा कि आज़ाद भारत के इतिहास में ये अपने तरह की सबसे बड़ी स्कीम होगी.

4. ISIS की क़ैद से छुड़ाए गए फ़ादर टॉम उज्हुन्नालिल ने ख़ुदा का और आम लोगों का शुक्रिया अदा किया. उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने इस दिशा में काम किया है मैं उनका शुक्रिया अदा करता हूँ.

5. झारखण्ड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा पर चुनाव आयोग ने तीन साल की पाबंदी लगाई है. वह अगले तीन साल तक कोई चुनाव नहीं लड़ सकेंगे. इसका कारण कोड़ा द्वारा चुनावी ख़र्च की सूचना ना देना है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *