जिग्नेश ने किया ट्वीट- ‘#YogiAdityanath_दंगाई.. यहाँ जब चाहे दंगा करा दो’

January 28, 2018 by No Comments

नई दिल्ली: कासगंज में दो धार्मिक गुटों के बीच हुई हिंसक झड़प ने एक बार फिर ऐसे संकेत दिए हैं कि 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले कोई बड़ा दंगा हो सकता है. ऐसे में कई नेताओं ने इसको लेकर भाजपा पर निशाना साधा है. युवा नेता जिग्नेश मेवाणी ने कहा है कि दो-चार अफ़वाहें उड़ा कर दंगे करा दो..लोग रोटी भूल जायेंगे. उन्होंने एक ट्वीट करके कहा,”बस दो चार अफवाहें उड़ा दो, यहाँ जब चाहे दंगा करा दो, रोटी-वोटी लोग भूल जायेंगे, बस मंदिर-मस्जिद मुद्दा उठा दो।” उन्होंने इसके साथ में #Kasganj तो हैशटैग दिया ही, #YogiAdityanath_दंगाई भी दिया. उनका निशाना सीधे तौर पर उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के ऊपर है.

राजद नेत्री मीसा भारती ने भी इस मुद्दे पर भाजपा को घेरा है. उन्होंने कहा कि भाजपा यही चाहती की कि साम्प्रदायिक ध्रुवीकरण हो. उन्होंने कहा,”कासगंज में वही हुआ जो भाजपा चाहती थी, मुस्लिम बहुल इलाकों में “गोलियों की आरती”,”हिंदुस्तान में रहना है तो..” जैसे भड़काऊ गाने बजा मुँह पर चिढ़ाया जाता है, गद्दार-पाकिस्तानी कहा जाता है ताकि दंगा भड़के, लोग मरें, साम्प्रदायिक ध्रुवीकरण हो और लाशों से राजनीति चमके।”

कासगंज में गणतंत्र दिवस के दिन हुई हिंसा में अब तक दो लोगों के मारे जाने की ख़बर है. इस मामले में पुलिस ने 49 लोगों को गिरफ़्तार किया है. कासगंज के डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट आरपी सिंह ने बताया है कि 28 जनवरी रात के दस बजे तक सभी इन्टरनेट सेवायें बंद रहेंगी. फ़िलहाल स्थिति नियंत्रण में बतायी जा रही है लेकिन बाहरी इलाक़ों में कुछ हिंसा की ख़बर है. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इस बारे में कहा है कि कासगंज के लोग एक दूसरे की इज़्ज़त करते हैं, जो भी हिंसा के ज़िम्मेदार हों उन्हें सज़ा दी जाए लेकिन निर्दोष के साथ अन्याय ना हो.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *