योगी के मंत्री ने भाजपा को घेरा-‘चुनाव आया नहीं कि मंदिर मुद्दे को हवा देने लगी सरकार’

November 19, 2018 by No Comments

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की बीजेपी सरकार अपने विकास कार्यों से ज़्यादा धार्मिक गतिविधियों के लिए चर्चा मे रहती है।हालांकि इसमें कोई बुराई तो नहीं है लेकिन इस कारण वह विरोधियों के निशाने पर आ जाती है। इस बार योगी सरकार पर निशाना साधा है उन्हीं के सरकार के कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने । उन्होंने योगी सरकार पर आरोप लगाया है कि राज्य सरकार कुंभ के लिए हजारों करोड़ रुपये खर्च करने के लिए तो पैसा है लेकिन सभी जनपदों में दिव्यांग बच्चों के लिए स्कूल खोलने को उसके पास बजट का अभाव है। आप को बता दें कि औम प्रकाश राजभर योगी सरकार में भाजपा की साझीदार सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के अध्यक्ष हैं। ओम प्रकाश राजभर ने सोमवार को एक ट्वीट में कहा, 2019 के लोकसभा चुनाव को देखते हुए ही मंदिर मुद्दे को हवा दी जा रही है। उनका कहना है कि वह विकास की बात करते हैं जबकि बीजेपी राम मंदिर मे उलझी हुई है।

उन्होंने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि प्रदेश सरकार कुंभ के जरिये लोकसभा चुनाव के लिए अपनी ब्रांडिंग कर रही है। उन्होंने आगे आरोप लगाए कि जब वह दिव्यांगजन सशक्तीकरण विभाग के लिए बजट मांगते हैं तो प्रदेश सरकार कहती है कि बजट का अभाव है जबकि कुंभ में हजारों करोड़ का बजट खर्च किया जा रहा है। उनके अनुसार उत्तर प्रदेश के 75 जिलों में केवल 16 दिव्यांग विद्यालय हैं,जो काफ़ी नहीं है। उन्होंने एक ट्वीट में सवाल उठाते हुए लिखा है कि प्रदेश के डेढ़ करोड़ दिव्यांग बच्चे इन 16 स्कूलों में कैसे पढ़ेंगे। सभी जनपदों में विद्यालय खोलने के लिए बजट मांगते है तो बजट नहीं मिलता है।

उनके इन आरोपों पर उत्तर प्रदेश के वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल से जब प्रतिक्रिया देने को कहा गया तो उन्होंने अपना पल्ला झाड़ते हुए कहा, कि इस बारे में मुख्यमंत्री से सवाल करना चाहिए। ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब औम प्रकाश राजभर ने बीजेपी पर हमला बोला हो इससे पहले रविवार को कहा था कि उनकी पार्टी भाजपा से नाता जोड़े रखेगी या नहीं, इसका निर्णय सही समय पर लिया जाएगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *