आपके पास पुलिस है, आर्मी है, कई राज्यों में सरकार है… हमारे पास सच्चाई है: राहुल गाँधी

गांधीनगर: गुजरात में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी ने एक रैली के दौरान भाजपा पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि मोदी जी के पास पुलिस और आर्मी है, गुजरात,दिल्ली(केंद्र), UP, MP, छत्तीसगढ़, और गोवा की सरकार है…हमारे पास सच्चाई है.उन्होंने कहा कि मेरे पास सिर्फ़ सच्चाई है और कुछ नहीं है. राहुल ने कहा,”झूठ कभी नहीं जीत सकता है सिर्फ़ सच ही जीतता है”. इसके अलावा उन्होंने कहा,”सच्चाई समझना और सहना गुजरात से बहतर कोई नहीं जानता..”

उन्होंने इसके अलावा भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पर भी निशाना साधा. उन्होंने इसमें प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी को भी घेरा,”अमित शाह के पुत्र की कंपनी के बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नहीं बोलेंगे..”

इसके अलावा उन्होंने नर्मदा के पानी का मुद्दा भी उठाया. उन्होंने सरकार से पूछा,”क्या आप गुजरात के ग़रीबों को नर्मदा का पानी देते हो”.

उन्होंने एक सवाल के जवाब में GST पर अपना रुख़ साफ़ करते हुए कहा,”आप किसी भी देश में चले जाएँ.. कुछ ही दिन पहले सिंगापुर के एक मंत्री आये वो मुझसे पूछने लगे कि ये पांच लेयर के GST कैसे हो सकता है.. तो टेक्निकलिटी आप सुनना चाहते हैं वो GST नहीं है. उन्होंने कहा कि हम शुरू से ये कह रहे हैं कि GST एक रेट पर हो और वो हो 18%.

उन्होंने शिक्षा के प्राइवेट किये जाने की बात पर कहा कि अगर आप किसी से भी पूछे तो हिन्दुस्तान के अच्छे इंस्टिट्यूट सरकारी हैं, प्राइवेट भी काफ़ी अच्छे हैं लेकिन मेन सरकारी हैं.. सरकार का काम प्राइवेट लोगों को कम्पटीशन देने का है. उन्होंने कहा कि pure प्रॉफिट पर चलने वाले इंस्टिट्यूट उतना अच्छा परफॉर्म नहीं कर पाते. उन्होंने कहा कि गुजरात में प्रॉब्लम है कि सरकार ने 90% स्कूल को प्राइवेट कर दिया है जो एक समस्या है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.