अरे..तो 2014 में बोला होता कि हम हर साल 2 करोड़ युवाओं से पकौड़े तलवायेंगे: कन्हैया कुमार

February 6, 2018 by No Comments

पकौड़े रोज़गार को लेकर लगातार विपक्ष और युवा नेता भाजपा को घेरे हुए हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘पकौड़ा कमेंट’ के बाद से ही एक बहस सी शुरू हो गयी है. जवाहर लाल नेहरु विश्विद्यालय के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार ने भी इस बारे में एक ट्वीट किया है. उन्होंने इसे प्रधानमंत्री के बेंगलुरु में दिए बयान से भी जोड़ा है जिसमें उन्होंने TOP शब्द का इस्तेमाल किया था और कहा था कि T यानी टमाटर, O यानी अनियन (प्याज़) और P यानी पोटैटो (आलू) वाले किसान उनकी प्राथमिकता हैं.

कन्हैया ने मोदी के इसी बयान का सहारा लेते हुए कटाक्ष किया,”2014 के चुनाव में बोला होता कि हम हर साल दो करोड़ युवाओं से पकौड़े तलवायेंगे; तो जनता आपको VOTE नहीं TOP (Tomato, Onion and Potato) देती।”. हार्दिक पटेल ने भी इस बारे में एक ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने कहा है कि अगर पकौड़े बेचना रोज़गार है तो भाजपा नेताओं को अपने बेटों के लिए भी पकौड़े के ठेले लगवाने चाहियें.

कन्हैया ने इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उस किताब पर भी कटाक्ष किया है जो शिक्षा और परीक्षा पर आधारित है. वो कहते हैं कि सरकार ने हज़ारों सरकारी स्कूल बंद करवा दिए हैं और प्रधानमंत्री फिर भी हंसने को कहते हैं. उन्होंने ट्वीट किया,”हज़ारों सरकारी स्कूल बंद करवाए जाते हैं और PM हमें हँसने को कहते हैं। शिक्षा के बजट में कटौती करते हैं;परीक्षा फ़ॉर्म पर GST लगाते है और कहते हैं हँसो।समय पर फीस ना भर पाने की जिल्लत के कारण दीप्ति जैसे मासूम आत्महत्या करने पर मज़बूर होते हैं और कहते हैं खुलकर हँसो। #ExamWarriors”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *