यूथ कांग्रेस ने मनाया इंदिरा का जन्मदिन- “राष्ट्र निर्माण में इंदिरा गाँधी का योगदान अतुलनीय”

November 19, 2017 by No Comments

लखनऊ/नई दिल्ली: इंदिरा गाँधी के जन्मदिन की 100वीं सालगिरह के मौक़े पर लखनऊ में लोगों ने उन्हें श्रद्धांजली दी. इंदिरा का जन्म 19 नवम्बर 1917 को हुआ था. इस मौक़े पर उ.प्र.युवा काँग्रेस के तत्वाधान में एक कार्यक्रम किया गया. इस मौक़े पर यूथ कांग्रेस के नेताओं ने इंदिरा गाँधी की मूर्ति पर माला चढ़ाई.

युवा कांग्रेस के प्रदेश सचिव विशाल राजपूत ने पूर्व प्रधानमंत्री को याद किया. उन्होंने कहा कि वर्तमान युवा पीढ़ी को इंदिरा गाँधी के विचारों की सबसे ज़्यादा ज़रुरत है. राजपूत ने कहा कि राष्ट्र निर्माण में इंदिरा का योगदान अतुलनीय है. उन्होंने कहा,”आयरन लेडी “भारत रत्न” पूर्व प्रधानमंत्री स्व.श्रीमती इंदिरा गाँधी जी के जीवन दर्शन एवं भारतीय राजनीति व राष्ट्र निर्माण में उनके योगदान को बताना बहुत आवश्यक हो गया है. लखनऊ लोकसभा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने इस मौक़े पर कहा कि इंदिरा जी के त्याग और बलिदान को देश कभी भुला नहीं सकता. उन्होंने कहा कि देश के युवाओं के लिए वो आदर्श हैं.

इस मौके पर युवा काँग्रेस नेता शैलेश शुक्ल “शैलू”, सोशल मीडिया संयोजक आस्था तिवारी, लखनऊ के लोकसभा महासचिव हंसराज चौहान, लखनऊ के लोकसभा महासचिव सुरजीत सिंह, रमेश कुमार सिंह, ओंकार सिंह,लोकसभा उपाध्यक्ष युवा काँग्रेस वंदना सिंह सहित कई कार्यकर्ता उपस्थित रहे.

सभी ने किया याद..

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी ने इस मौक़े पर इंदिरा गाँधी को याद करते हुए कहा कि वो “आयरन लेडी” थीं. सोनिया ने कहा कि इंदिरा ने सेकुलरिज्म के लिए लड़ाई लड़ी और उनके ख़िलाफ़ जो धर्म और जाति के नाम पर लोगों को बांटना चाहते थे. पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने पूर्व प्रधानमंत्री की तारीफ़ करते हुए कहा कि उन्हें कभी इतिहास के पन्नों से मिटाया नहीं जा सकता. इस मौक़े पर राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी समेत सभी ने इंदिरा गाँधी को याद किया. इंदिरा गाँधी को देश की सबसे क़ाबिल प्रधानमंत्री में से एक माना जाता है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *