आगे आयें युवा, झूठे और जुमलेबाज़ों को सबक़ सिखाएं: तेजश्वी यादव

March 5, 2018 by No Comments

राजद नेता तेजश्वी यादव ने केंद्र की भाजपा नेतृत्व वाली सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने ट्वीट के ज़रिये कहा कि देश में इस वक़्त बेरोज़गार परेशान हैं और किसान आत्महत्या कर रहा है. वो कहते हैं कि मज़दूर परेशान है और महंगाई बढ़ती जा रही है. तेजश्वी ने ट्वीट करके कहा कि युवाओं को अपने हक़ की लड़ाई में आगे आना चाहिए और एक आन्दोलन की पहल करनी चाहिए.

उन्होंने कहा,”युवा बेरोज़गार है। किसान आत्महत्या कर रहा है। मज़दूर परेशान है। महँगाई चरम पर है। लुटेरे देश का सफ़ेद धन लेकर विदेश भगा दिए जा रहे है। जनादेश की सरेआम लूट हो रही है। विकास की जगह बकवास हो रहा है। युवाओं को पहल कर आंदोलन करना होगा। झूठे और जुमलेबाज़ों को सबक़ सिखाना होगा।” तेजश्वी ने इसके अलावा अररिया लोकसभा उपचुनाव में महागठबंधन प्रत्याशी के समर्थन में जनसभा की और वोट माँगा.

गौरतलब है कि देश में इस वक़्त बेरोज़गारी बहुत बढ़ी हुई है, ऐसे में जगह जगह आन्दोलन किये जा रहे हैं. ये आन्दोलन विश्विद्यालय से सड़क तक फैले हुए हैं. हालाँकि ये बात भी ज़रूर है कि अधिकतर इस तरह के आन्दोलन छोटे स्तर के ही हैं और कहीं ना कहीं इसमें राजनीतिक दलों का दख़ल भी है. पिछले दिनों कुछ युवा नेताओं ने ऐसी पहल की है जिससे राजनीतिक दलों के साथ सामंजस्य बना कर एक आन्दोलन की शुरुआत की जाए. कुछ युवा नेताओं की बात करें तो उसमें हार्दिक पटेल, जिग्नेश मेवाणी, अल्पेश ठाकुर, शहला राशिद, उमर ख़ालिद, कन्हैया कुमार,और तेजश्वी यादव के नाम शामिल हैं. अगर इनमें तेजश्वी को छोड़ दिया जाए तो अब तक सभी नेता किसी पार्टी से जुड़े नहीं हैं. तेजश्वी राजद नेता हैं.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *