ज़ोरदार तैयारी के साथ मायावती करने वाली हैं वापसी

लखनऊ: 2014 लोकसभा चुनाव और 2017 उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में बुरी हार झेलने वाली बहुजन समाज पार्टी अब पूरे दमखम से ज़ोरदार वापसी करने की तैयारी में है. बसपा सुप्रीमो मायावती ने अपने क़रीबियों से लिस्ट बनाने को कहा है. शहरों में संघठन को मज़बूत करने के लिए मायावती निकाय चुनाव में भी उमीदवार उतारेंगी. मेयर की 16 सीटों पर चुनाव होने हैं जिसके लिए बसपा ने कमर कास ली है. हालाँकि उत्तर प्रदेश के शहरी क्षेत्र में भाजपा सालों से मज़बूत रही है और जब कि वो तीसरे नंबर पर रहती थी तब भी उसे मेयर चुनावों में भारी सफ़लता मिल जाती थी. इस बार भाजपा को सपा और बसपा दोनों से कड़ी टक्कर मिलने वाली है. बसपा ने इस बार क़द्दावर उमीदवारों को मेयर चुनाव में उतारने का फ़ैसला किया है.

बताया जा रहा है कि बसपा सुप्रीमो अगले कुछ दिनों के अन्दर ही मीटिंगों का दौर शुरू करने वाली हैं. इन मीटिंगों के ज़रिये वो आने वाले निकाय चुनाव के इलावा 2019 के लोकसभा चुनाव के बारे में भी चर्चा करेंगी.

अपुष्ट ख़बरों के मुताबिक़ मायावती फूलपुर से लोकसभा उप-चुनाव लड़ने वाली हैं. ख़बरों के मुताबिक़ उन्हें सपा और कांग्रेस का समर्थन प्राप्त रहेगा. उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या की इस सीट पर अगर मायावती जीतती हैं तो ये विपक्ष के लिए बहुत बड़ी जीत होगी.

वहीँ ऐसी ख़बरें भी आ रही हैं कि मायावती और सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव में गठबंधन को लेकर जल्द ही बातचीत शुरू होने वाली है. ऐसा माना जा रहा है कि विपक्ष की एकता के लिए राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव लगातार कोशिश कर रहे हैं. लालू को उम्मीद है कि वो बसपा और सपा में गठबंधन कराने में कामयाब हो जायेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.